PRIVACY POLICY - CGFASTNEWS

सोमवार, 11 मार्च 2019

PRIVACY POLICY


सीजी फास्ट न्यूज. ब्लॉग्स्पॉट (cgfastnews.blogspot.com) छत्तीसगढ़ के लोकल खबरों का एक बेहद व्यापक सूचना तंत्र ब्लॉग है जोकि हिंदी में है । यह आपको छत्तीसगढ़ की लोकल समाचारों के साथ साथ बहुत ही खास खबरों की जानकारियां प्रदान करती है । ब्लॉग के विषय वस्तु में इस पोर्टल का खुद का योगदान होता है और अन्य विषय दूसरे हिन्दी के वेबसाइट से लिया गया होता है। इस प्रकार से यह सम्मिश्रण होता है। सीजी फास्ट न्यूज की धारिता अधिकांश समाचार होता है किंतु समाचार के अलावा इसमें कुछ बेहद ही खास वेबसाइटो का लिंक होता है जोकि आपके लिए काफी मददगार साबित होता है । । सीजी फास्ट न्यूज का स्वामित्व प्रबंधन पूरी तरह से ब्लॉग ओनर (Owner) का है।

सीजी फास्ट न्यूज आपको रायल्टी मुक्त, अपरिवर्तनीय एवं अबहिष्कारक अनुज्ञा पत्र प्रदान करता है कि आप सीजी फास्ट न्यूज के ब्लॉग (www.cgfastnews.blogspot.com/) का प्रयोग कर सके। इस अनुज्ञापत्र का एकमात्र उद्देश्य है कि आप cgfastnews द्वारा उपलब्ध कराये गये सेवाओं का आबंटित उपभोग कर सकें। ये सेवाएं उपरोक्त शर्तों के अधीन आपको प्रदान किया जायेगा। cgfastnews के ब्लॉग  के इस्तेमाल करने के साथ ही आप इस बात से स्वतः सहमत हो जाते है कि आप cgfastnews के शर्तों का अनुपालन करेंगें। यह एक इकरारनामा है उपभोक्ता और सीजी फास्ट न्यूज के मध्य जिसमें आपको आपके अधिकार के बारे में, सीजी फास्ट न्यूज के इस्तेमाल के बारे में बताया गया है। आप सीजी फास्ट न्यूज के ब्लॉग का इस्तेमाल उसी तरह से करेंगे जैसा कि इस करारनामे में बताया गया है और सीजी फास्ट न्यूज को यह अधिकार होगा कि इन शर्तों का वह नवीनिकरण कर सकें आप यदि इस इकरारनामा के शर्तों से असहमत है तो आप cgfastnews के सेवाओं का उपयोग नहीं करने के लिये स्वतंत्र है।

सेवाओं का वर्णन

cgfastnews अपने उपभोक्ताओं को किसी अन्य वेबसाईट के पोर्टल से सीधा संपर्क साधने की सुविधा प्रदान करता है। अपने नेटवर्क के माध्यम से इस्तेमाल कर्ताओं को वेब आधारित विषय वस्तु संप्रेषण के औजार, साधन और व्यक्तिगत सुविधाओं प्रदान करता है। आप इस बात को समझते है और साथ ही सहमत भी है कि प्रस्तुत किये गये सेवाओं में समाहित होंगे cgfastnews और आपके बीच की वार्ता और आप इससे अन्यत्र नहीं जायेंगे। आप इस बात से सहमत है कि cgfastnews अपने वर्तमान उपलब्ध सेवाओं में सुधार ला सकता है जोकि इस करारनामे में दिये गये शर्तों के अधीन होगा। आप यह जानते है और इस बात से सहमत है कि cgfastnews गलत सूचना या सूचना के गलत जगह पहुंचने की कोई जिम्मेवारी नहीं लेगा अथवा इन सेवाओं के उपलब्ध नहीं होने के लिये उत्तरदायी नहीं होगा।

हर हाल में आपका पत्राचार व्यवसायिक/ कारोबारी क्रियाकलाप आपके उत्पाद का तीसरे पक्ष के समक्ष प्रोत्साहन किसी भी अन्य सेवा प्रदत्त करने वाली एजेंसी के माध्यम से, जिसमें कीमत की अदायगी संबंधित वस्तुओं का ग्राहक तक पहुंचाने या किसी भी अन्य सेवा की जिम्मेवारी पूरी तरह से आपकी और तीसरे पक्ष का ही होगा।

तीसरे पक्ष की सहमति

सीजी फास्ट न्यूज  एक स्वचालित ब्लॉग है जिसका तीसरे पक्ष के वेबसाईट से स्वतः संपर्क होता है और जिस पर सीजी फास्ट न्यूज का कोई नियंत्रण नहीं रहता है। ना ही ऐसी सूचनाओं, आंकड़ों, विषय वस्तु, सॉफ्टवेयर संगीत, धुन या आवाज, छायाचित्र, ग्राफिक्स, वीडियो, संदेश अथवा किसी भी विषय वस्तु पर जो तीसरे पक्ष के वेबसाईट से लिया गया है सीजी फास्ट न्यूज किसी तरह से उत्तरदायी नहीं है। सीजी फास्ट न्यूज स्वत: तकनीक का इस्तेमाल मात्र तीसरे पक्ष के वेबसाईट तक पहुंचने के लिये करता है। किसी भी हाल में तीसरे पक्ष के किसी भी अधिकार क्षेत्र में हस्तक्षेप नहीं करता है। सीजी फास्ट न्यूज किसी तीसरे पक्ष के वेबसाईट, उसके उत्पाद, सेवा या विषय वस्तु को संपोषण नहीं करता है।

हमारे ब्लॉग पर दिखाये गये परिणाम किसी अन्य वेब स्त्रोत से भी उपलब्ध हो सकते है। जब कि वास्तविक विषय वस्तु उनका स्वामित्व, प्रसारण और कोई भी अन्य दायित्व संबंधित वेबसाईट का होगा ना कि सीजी फास्ट न्यूज का, cgfastnews अपने ब्लॉग पर कोई डाउनलोडिंग सेवा नहीं उपलब्ध कराता है।  cgfastnews ऐसे बाहरी वेबसाईट के उपलब्धता के लिये कतई जिम्मेवारी नहीं लेता है ना ही ऐसे किसी वेब साईट के विषय वस्तु विज्ञापन, उत्पाद या किसी भी अन्य उपलब्ध सामग्री अथवा स्त्रोत के प्रति कोई जिम्मेवारी लेगा। cgfastnews.blogspot.com पर किसी भी अन्य वेबसाईट द्वारा प्रस्तुत कोई गैर कानूनी, अभद्र या आपत्तिजनक वस्तु जो वर्तमान नियमों के अन्दर वर्जित है और कड़ाई से बन्द किये गये है यदि आता है तो उसके लिये हम उत्तरदायी नहीं है। हालांकि cgfastnews की ओर से यह सतत, सजग प्रयास रहता है कि किसी तीसरे पक्ष द्वारा कोई भी आपत्तिजनक सामग्री को हटा दिया जाये। ऐसे किसी भी आपत्तिजनक वस्तु का आगमन यदि किसी अन्य वेबसाईट के माध्यम से होता है तो आप cgfastnews को तुरन्त जागरूक करें। साथ ही आप इससे सहमत है कि cgfastnews ऐसे किसी भी तरह से कभी जिम्मेदार नहीं होगा। किसी अन्य साईट द्वारा प्रस्तुत सूचना या विषय वस्तु के अनुकरण या भरोसा करने पर किसी वस्तु या बताये गये सेवाओं का उपयोग करने से कोई समान या किसी भी प्रकार की क्षति होती है तो उसके लिये cgfastnews जिम्मेदार नहीं है।

PRIVACY POLICY

सीजी फास्ट न्यूज अपने दायित्व का सुचारु तौर से संचालन करने के लिये किसी भी तरह के सूचना को एकत्रित करेगा और आपको बेहतरीन सुविधायें उपलब्ध करायेगा और अपने अनुभवो का लाभ आप तक पहुंचाएगा। सीजी फास्ट न्यूज के गोपनीयता नीति ने अब तक आपको समझा दिया है कि किस प्रकार से आपके व्यक्तिगत आंकड़े और गोपनीयता को सुरक्षित रखा जाता है। जब तक कि आप हमारे सेवाओं का उपभोग करते है। आप इस बात से सहमत है कि सीजी फास्ट न्यूज (cgfastnews) आपके आंकड़ों को अपने गोपनियता के नीति के तहत प्रयोग कर सकता है।

NOTICE

यदि आपको कोई नोटिस दी जायेगी तो उसे सीजी फास्ट न्यूज (cgfastnews) के ब्लॉग पर प्रदर्शित किया जायेगा और यह यथेष्ट समय तक दिखाया जायेगा ताकि आप नोटिस एवम उसके विषय वस्तु से अच्छी तरह से वाकिफ रह सके।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें